वरुण धवन की जुड़वा 2 हिट और फ्लॉप , जानिए रिव्यू

वरुण धवन की फिल्म ‘जुड़वां 2’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। डेविड धवन के निर्देंशन में बनी जुड़वा 2 एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। वरुण धवन, जैकलीन और तापसी पन्नू ने दर्शको को अपनी कॉमेडी से गुदगुदाने की खूब कोशिश की परन्तु यह फिल्म दर्शको को ज्यादा नहीं लुभा पायी। 1997 में आई जुड़वां के मुकाबले यह फिल्म कमजोर साबित हुई।

फिल्म की कहानी सलमान खान की जुड़वां पर ही आधारित है। इसमें भी वरुण धवन का डबल रोल है और उसके साथ रोमांस करती नज़र आती है जैकलीन और तापसी पन्नू।

फिल्म में राजा (वरुण धवन) और प्रेम (वरुण धवन) जुड़वा बच्चे हैं जो की बचपन में ही बिछड़ जाते हैं। स्मगलर चार्ल्स (जाकिर) एक अमीर बिजनेसमैन मल्होत्रा (सचिन खेड़कर) के बैग में हीरे रख देता है। मल्होत्रा, चार्ल्स को पुलिस से पकडवा देता है। वह पुलिस से भाग कर मल्होत्रा के जुड़वां दोनों बच्चो में से एक को उठा कर भाग जाता है। चुराया हुआ ये बच्चा रेल की पटरी पर गिर जाता है और उसे मुंबई के स्लम की एक महिला अपनाकर घर ले आती है, जो बड़े होकर राजा (वरुण धवन) बनता है।

मल्होत्रा अपने परिवार के साथ लंदन चले जाते है और उनका दूसरा बेटा प्रेम (वरुण धवन) लंदन में अपने माता-पिता के साथ रहता है। वह पूरी तरह से जेंटलमैन है। दोनों भाइयों की परवरिश अलग-अलग तरीके से होती है जिस कारण प्रेम सीधा सादा जेंटलमैन और राजा गुंडा बन जाता है, लेकिन एक को चोट लगने पर दूसरे को दर्द महसूस होता है। कहानी में तब मोड़ आता है जब किसी वजह से राजा लंदन जाता है। प्रेम-राजा का मिलन होता है। लंदन की फ्लाइट में तेज-तर्रार राजा की मुलाकात अलीष्का (जैकलीन फर्नांडिस) से होती है। वहीं सीधा-सादा प्रेम जब कॉलेज पहुंचता है, तो वहां समारा (तापसी पन्नू) उसे रैंगिंग से बचाती है। उसके बाद शुरू होता है फुल मस्ती का दौर। जोनी लीवर और राजपाल यादव के पंच दर्शकों को खूब हसाते हैं, हालाँकि कुछ जोक्स जबरदस्ती शामिल किये गए हैं।

इस फिल्म में दर्शकों को तापसी पन्नू का ग्लैमरस अवतार भी देखने को मिलेगा। सड़कों पर अपने प्रेमी के साथ डांस करने से लेकर बिकिनी सींस तक में वो नजर आई हैं। जैकलीन और वरुण की केमिस्ट्री भी आपका भरपूर मनोरंजन करेगी। तीनों ने इस फिल्म को पहली फिल्म की तरह बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। प्रेम और राजा के हमशक्ल होने के चलते उनकी गर्लफ्रेंड्स से लेकर फैमिली, कॉलेज तक कंफ्यूजन होता है और साथ में फुल एंटरटेनमेंट भी। अंत में दोनों साथ में अपने परिवार को एक मुसीबत बचाते हैं और विलेन की पिटाई भी कर देते है। राजा अपनी फैमिली से मिल जाता है और सारा कंफ्यूजन भी ख़तम हो जाता है। सलमान खान भी कुछ मिनट के लिए फिल्म में नज़र आते हैं यह सीन दर्शको को गुदगुदाता है।

फिल्म का म्यूजिक अच्छा है पुराने गानें टन टन टारा, ऊंची है बिल्डिंग सुनने में अच्छे लगते हैं। इनकी कोरियोग्राफी भी शानदार है। इन्हें न्यू स्टाइल में दिखाया गया है। गानों में तापसी और जैकलीन का ग्लैमरस अवतार दर्शको को लुभा रहा है।

वरुण धवन की एक्टिंग में कुछ भी नयापन नहीं है। तापसी और जैकलीन ने फिल्म में हॉटनेस का तड़का लगाया है, इसके अलावा इनके पास ज्यादा कुछ करने को नहीं है। फिल्म की कहानी वही पुरानी है। कुल मिलकर बिना सर पैर वाली कॉमेडी देखने के शौकीन हैं तो यह फिल्म आपको लुभा सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *