कोलंबो टी-20 में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

श्रीलंका और भारत के बीच एक मात्र टी-20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 171 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 19.2 ओवर में 3 विकेट खोकर 174 रन बनाते हुए श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 54 गेंदों में शानदार 82 रन बनाए। वहीं मनीष पांडे ने नाबाद 51 रनों की पारी खेली। विराट कोहली को उनकी बेहतरीन पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ और ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड दिया गया।

 

भारत की तरफ से रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ओपनिंग के लिए आए, लेकिन भारत की शुरुवात अच्छी नहीं रही। रोहित शर्मा महज 9 रन और राहुल 24 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कोहली और मनीष पांडे तेजी से स्कोर बोर्ड बढ़ाया और भारत को जीत के करीब ले गए, लेकिन अंत में कोहली जीत के करीब पहुँच कर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए और इसके बाद धोनी और मनीष पांडे ने भारत को जीत दिलाई।

 

इससे पहले श्रीलंका की शुरुवात अच्छी रही लेकिन बाद में वो इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए शुरुवात में  श्रीलंका के बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाये। श्रीलंका को पहला झटका 23 रन के स्कोर पर लगा, जब 2.2 ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंकाई कप्तान उपुल तरंगा (5) को बोल्ड कर दिया. दूसरा विकेट 4.3 ओवर में जसप्रीत बुमराह ने निरोशन डिकवेला (17) को बोल्ड कर लिया तब तक श्रीलंका 46 रन बना चुका था। उसके बाद श्रीलंका की रन बनाने की स्पीड कम होती गयी और वो 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 रन बना सके।

श्रीलंका की और से मुनावीरा ने शानदार पारी खेलते हुए 29 गेंदों में 53 रन बनाए। प्रिन्जना 40 रन और उडाना 29 रन बनाकर नाबाद रहे। बाकी के बल्लेबाज़ कुछ खास कमाल नहीं कर पाए भारत की ओर से चहल ने 3 कुलदीप यादव ने 2 तथा भुवनेश्वर और बुमराह ने 1-1 विकेट लिया।